Call us +91 9571266258

Support

विश्व प्रसिद्ध सोजत की ‘हिना’ की आड़ में अफीम तस्करी, देश के कई राज्यों से जुड़े हैं यहां के तस्करों के तार

विश्व प्रसिद्ध सोजत की ‘हिना’ की आड़ में अफीम तस्करी, देश के कई राज्यों से जुड़े हैं यहां के तस्करों के तार

sojat mehandi (1)

– राजस्थान से दक्षिणी प्रांत के राज्यों में होती है अफीम तस्करी

– सोजत अपहरण कांड के दौरान पुलिस को लगी भनक

– कर्नाटक, चैन्नई, हैदराबाद, पूणे में अफीम की भारी मांग, मारवाड़ से जुड़े हैं तार

– सोजत से बड़ी मात्रा में मेहंदी के पैकेट में पैकिंग कर भेजी जा रही है अफीम

अफीम तस्करों ने तस्करी के लिए अब विश्व प्रसिद्ध सोजत की मेहंदी (हिना) का सहारा ले लिया है। देश के दक्षिणी राज्य [ Southern states ] कर्नाटक, तेलंगाना, चैन्नई, पुणे में अफीम की जबदस्त मांग रहती है, ऐसे में मारवाड़ [ Marwar ] के इलाकों के अफीम तस्कर सोजत की मेहंदी के पैकेट में अफीम पैकिंग कर इन राज्यों में भेज रहे हैं। ये तस्करी ट्रांसपोर्ट के जरिए हो रही, जिसकी अब तक किसी को जानकारी नहीं है। हाल ही में सोजत में लेन-देन की बात को लेकर मेहंदी व्यापारी का अपहरण कर 15 लाख की फिरौती वसूलने के मामले की जांच के दौरान कुछ इस तरह के क्लू पुलिस को मिले हैं। कुछ ऐसे नाम भी पुलिस के सामने आए है, जो मेहंदी पैकेट की आड़ में तस्करी कर रहे हैं। पुलिस इस नेटवर्क को पकडऩे का प्रयास कर रही है।

तस्करी ऐसे कि किसी को शक न हो

पाली, जालोर, सिरोही, जोधपुर, बाड़मेर जिलों के लाखों प्रवासी हैदराबाद, बेंगलूरु, चैन्नई, पुणे, तेलंगाना आदि क्षेत्रों में रहते हैं। यहां अफीम की भी भारी मांग रहती है। सोजत की मेहंदी भी देशभर में लोकप्रिय है। सोजत से करोड़ों रुपए का माल दक्षिणी प्रांतों में जाता है। इसका फायदा उठाते हुए अफीम तस्करों ने इन मेहंदी पैकेट के बीच

अफीम पैक कर इन राज्यों में भेजना शुरू कर दिया है। यह पैकिंग सोजत, सोजत रोड, बगड़ी नगर क्षेत्रों में होती है। जबकि अफीम चित्तौडगढ़़ और मध्यप्रदेश इलाकों से मारवाड़ लाई जाती है।

दीपावली पर रहेगी बड़ी मांग

दक्षिणी राज्यों में रहने वाले प्रवासियों में अफीम की लत बढ़ रही है। लोग इसे मनवार का जरिया बना रहे हैं, दीपावली पर इसकी भारी मांग रहेगी। ऐसे में अब तस्करी तेज हो सकती है। पुलिस को मिली मुखबिरी के बाद पुलिस ने अपना नेटवर्क भी अलर्ट कर दिया है।

post a comment