Call us +91 9571266258

Support

News

पंजाब-दिल्ली में हाई अलर्ट देख राजस्थान में घुसा जाकिर मूसा? मचा सकता है आतंक

zakir-musa

अल कायदा कमांडर और खूंखार आतंकी जाकिर मूसा अपने साथियों के साथ राजस्थान में घुस गया है और माना जा रहा है कि वह विधानसभा चुनाव में व्यस्त राज्य में आतंकी वारदात को अंजाम दे सकता है





कश्मीर में अलकायदा कमांडर और खूंखार आतंकी जाकिर मूसा (zakir musa) अपने साथियों के साथ राजस्थान (Rajasthan) में घुस गया है और माना जा रहा है कि वह विधानसभा चुनाव में व्यस्त राज्य में आतंकी वारदात को अंजाम दे सकता है  जानकारी के अनुसार, पंजाब में कड़ी सुरक्षा को देखते हुए (zakir musa) जाकिर मूसा  राजस्थान (Rajasthan) भाग गया है और अब वह राजस्थान (Rajasthan) में बड़े आतंकी हमले की फिराक में है माना जा रहा है कि बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा के बीच फिरोजपुर से दिल्ली की तुलना में राजस्थान में प्रवेश करना बेहद आसान है क्योंकि पंजाब में भारत-पाकिस्तान की सीमा 553 किलोमीटर तक फैली है जबकि राजस्थान की सीमा 1090 किलोमीटर लंबी है.


BSF  से जुड़े सूत्रों के अनुसार, अधिकारियों ने कई सीमाओं पर आतंकी मूसा (zakir musa) को लेकर high alert  जारी कर रखा है, और इस संबंध में चोरी की गई कार का नंबर के अलावा उसकी तस्वीर भी भेज दी गई है इससे पहले जम्मू-कश्मीर में सक्रिय खूंखार आतंकी जाकिर मूसा  (zakir musa) अपने साथियों के साथ अमृतसर में देखा गया था  पंजाब पुलिस की खुफिया एजेंसी ने गुरुवार को सूचित किया था कि जैश-ए-मोहम्मद के 6 से 7 आतंकवादी राज्य से दिल्ली की ओर जाने की साजिश रच रहे हैं, जिसके बाद राज्य पुलिस सतर्क हो गई पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक (Counter Intelligence) कार्यालय की ओर से जारी पत्र के अनुसार जानकारी मिलने के बाद पुलिस आयुक्त और जिला पुलिस प्रमुख को अलर्ट कर दिया गया है जिसमें कहा गया कि सूचना के अनुसार जैश आतंकवादियों का समूहपंजाब में है और दिल्ली की ओर बढ़ने की साजिश रच रहा है जिसके बाद पूरे पंजाब में alert  जारी कर उसकी तलाश की जा रही है और Border area में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.




माना जा रहा है कि दिल्ली के तरफ सुरक्षा बढ़ा दिए जाने के बाद मूसा (zakir musa) अपने साथियों के साथ फिरोजपुर से राजस्थान  (Rajasthan) की ओर से चला गया अब वह अपने साथियों के साथ राजस्थान में आतंकी वारदात को अंजाम दे सकता है.

[...]

read more

इस बार 7 दिसंबर को राजस्थान की जनता फिर से एक बार चुनेगी अपनी सरकार। आप इस बार किसको चुनेंगे?

sojat elaction

सोजत के चुनावी रण में किसे चुनोगेआप

इस बार 7 दिसंबर को राजस्थान की जनता फिर से एक बार चुनेगी अपनी सरकार। आप इस बार किसको चुनेंगे?

Ticket बंटते ही अब राजस्थान में चुनावी रंग दिखने लगे हैं टिकट पाकर खुशी से झूमते हुए प्रत्याशी नामांकन करने पहुंच रहे हैं जयपुर में जिला कलेक्ट्री में नामांकन दाखिल करने के लिए आए प्रत्याशियों का अजीब नजारा देखने को मिला रहा है. कोई हाथी पर आया तो कोई घोड़ा पर आया तो कोई ऊंट पर आया.



आमेर से विधायक नवीन पिलानिया हाथी लेकर नामांकन के लिए पहंचे. वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक पार्टी यानी राजपा से चुनाव जीतकर विधायक बने थे. मगर राजपा का बीजेपी में विलय हो गया तो अब यह हाथी पर सवार होकर बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर आमेर से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं नामांकन भरने के लिए वह जयपुर कलेक्ट्री में हाथी लेकर पहुंचे.

#सोजत #SOJATONLINE


धनतेरस पर करें ये उपाय, होगा 13 गुना ज्यादा धन लाभ – Dhanteras 2018

धनतेरस पर करें ये उपाय, होगा 13 गुना ज्यादा धन लाभ – Dhanteras 2018

इस साल (Dhanteras 2018) धनतेरस 5 नवंबर 2018 के दिन मनाया जाएगा धनतेरस के दिन धन प्राप्ति के उपाय करने से धन के योग बनते हैं धन प्राप्ति के लिए श्रेष्ठ माता लक्ष्मी और भगवान कुबेर को माना जाता है कुबेर देवताओं के कोषाध्यक्ष हैं  कुबेर यदि कृपा दृष्टि बनाएं तो कोई भी व्यक्ति धन की प्राप्ति कर सकता है  धनतेरस (Dhanteras) के दिन  चांदी व सोना के बर्तन और धातु का सामान खरीदना शुभ व फलदायी होता है मान्यता है कि इससे साल भर आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है इसलिए आप हर साल धनतेरस (Dhanteras) के मौके पर कुछ न कुछ जरूर खरीदें |

dhanteras

धनतेरस (Dhanteras) पर जो भी उपाय आजमाए जाते हैं सामान्यत: उनसे मिलने वाला फल धनतेरस पर 13 गुना बढ़ जाता है इस दिन 13 की संख्या शुभ मानी जाती है.आप चाहें तो धनतेरस (Dhanteras) के दिन एक उपाय करके यह जान सकते हैं कि आने वाले साल में आपकी आर्थिक स्थिति कैसी होगी इसके लिए आपको सिर्फ पांच (5) रुपए खर्च करने होंगे धनतेरस (Dhanteras) के दिन पांच रुपए का साबुत धनिया खरीदें और इसे संभालकर पूजा घर में रख दें दीवाली की रात लक्ष्मी माता के सामने साबुत धनिया रखकर पूजा करें और अगले दिन प्रातः साबुत धनिया को गमले में या बाग में बिखेर दें माना जाता है कि साबुत धनिया से हरा भरा स्वस्थ पौधा निकल आता है तो आर्थिक स्थिति उत्तम होती है


धनिया का पौधा हरा भरा लेकिन पतला है तो सामान्य आय का संकेत होता है और पीला और बीमार पौधा निकलता है या पौधा नहीं निकलता है तो आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है धनतेरस  (Dhanteras) पर सूर्यास्त के बाद दीप जलाकर कौड़ियां रखें धन कुबेर और देवी लक्ष्मी का पूजन करें आधी रात के बाद 13 कौड़ियां घर के किसी कोने में गाड़ दें अनायास ही अपार धन प्राप्ति के योग बनने लगेंगे घर में चांदी के 13 सिक्के रखें और केसर व हल्दी लगाकर पूजन करें इससे बरकत बढ़ेगी और धनतेरस (Dhanteras) पर 13 दीप घर के अंदर और 13 दीप घर के बाहर दहलीज मुंडेर पर रखें |

कुबेर यंत्र लाएं, उसे दुकान के गल्ले या तिजोरी में स्थापित करें. इसके 108 बार इस मंत्र का जाप करें अगर 108 जाप नहीं कर सके तो 13 बार इस मंत्र को पढ़ें और चमत्कार देखें. इससे धन संबंधी हर तरह की परेशानियों का अंत होगा

कुबेर धन प्राप्ति मंत्र-


ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय नमः॥

 कुबेर अष्टलक्ष्मी मंत्र

ॐ ह्रीं श्रीं क्रीं श्रीं कुबेराय अष्ट-लक्ष्मी मम गृहे धनं पुरय पुरय नमः॥

कुबेर मंत्र

ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धनधान्याधिपतये
धनधान्यसमृद्धिं मे देहि दापय दापय स्वाहा॥



Does chlorine affect henna tattoos.

henna design

  • Does chlorine affect henna tattoos.

Chlorine help protect your henna tattoo and the salt water that helps in fading your henna tattoo.

Henna tattoo (mehandi) getting into the pool or the ocean with your henna tattoo will affect its life span. The more time you spend in the water, the less time your henna  tattoo (mehandi) will last.  The  duration of your henna tattoo  (mehandi) is greatly affected by the frequency of your going to pools and dipping in oceans.

henna

If you cannot avoid the pool or the ocean completely, you can try putting a layer of Vaseline on your tattoo to lessen the effect of the ocean and pool water.  This will help protect your (mehandi) henna tattoo from the chlorine and the salt water that helps in fading your henna tattoo.

How long do henna tattoos last. ?



How long do henna tattoos last. ?

How long do henna tattoos last. ?

Tattoo duration 

The longer you leave on the henna (Mehandi) paste, the longer your tattoo will last you will generally be advised to leave it on overnight. HOWEVER, not only is that a pain it varies widely based on the quality of henna  (Mehandi) . I’ve found henna (Mehandi) cones that I only need to leave on for 30 – 45 min and the tattoos will last for 2 Weeks.

Henna (Mehandi) tattoos last between 1-3 weeks on average. Usually they have a deep strong color for approx 2 weeks and fade from there but it really depends on where you put it, how often you wash it and how fast your skin Henna (Mehandi)  exfoliates hands and feet stain the darkest but come off a bit sooner.

Henna Tattoo

Here’s how henna (Mehandi) basically works: There is a dye molecule in the leaves of the henna (Mehandi) plant  When you apply the paste, the dye molecule migrate from the henna  (Mehandi) plant mixture to the top layers of your skin (which all happen to be layers of dead skin cells). your skin composition is different across your body henna  so if you want your tattoo to last longer, choose areas that have thicker skin such as the palms of your handandsoles of your feet. Henna (Mehandi) Tattoos on other places such as arms, legs, stomach, back will fade faster because the skin is thinner.


करवा चौथ आज जानें किस शहर में कब दिखेगा चांद और व्रत खोलने का मुहूर्त – Karwa Chauth 2018

Karva_Chauth 2018

करवा चौथ आज जानें किस शहर में कब दिखेगा चांद और व्रत खोलने का मुहूर्त – Karwa Chauth 2018

किस शहर में कब दिखेगा चांद

करवा चौथ 2018 का व्रत कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को रखा जाता है. इस दिन चंद्रमा की पूजा की जाती है. ऐसी मान्यता है कि चंद्रमा में पुरुष रूपी ब्रह्मा की उपासना की जाती है और इससे सारे पाप नष्ट हो जाते हैं मिट्टी के टोटीनुमा पात्र जिससे जल अर्पित करते हैं, उसको करवा कहा जाता है और चतुर्थी तिथि को चौथ कहते हैं. इस दिन मूलतः भगवान गणेश, गौरी तथा चंद्रमा की पूजा की जाती है.

Karwa Chauth में चंद्र उदय और व्रत खोलने का मुहूर्त-

 दिल्ली  रात 8 बजकर 1 मिनट
 चंडीगढ़  शाम 7 बजकर 57  मिनट
 जयपुर  रात 8 बजकर 07 मिनट
 जोधपुर  रात 8 बजकर 20 मिनट
 मुंबई  रात  8 बजकर  31 मिनट
 बेंगलुरु  रात 8 बजकर 22 मिनट
 हैदराबाद  रात 8 बजकर 22 मिनट
 देहरादून  शाम 7 बजकर 52 मिनट
 पटियाला, लुधियाना  रात 8 बजे
 पटना  शाम 7 बजकर 46 मिनट
 लखनऊ, वाराणसी  शाम 7 बजकर 40 मिनट
 कोलकाता  शाम 7 बजकर 22 मिनट

12वीं पास के लिए डाक विभाग में निकली भर्ती, ऐसे होगा सेलेक्शन

post office

12वीं पास के लिए डाक विभाग में निकली भर्ती, ऐसे होगा सेलेक्शन

भारतीय डाक सेवा ने पोस्टमैन और मेलगार्ड के पदों पर भर्ती निकाली है. चयनित उम्मीदवारों की पोस्टिंग वेस्ट बंगाल के विभिन्न स्थानों पर मौजूद पोस्ट-ऑफिस में की जाएगी. जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं पदों की संख्या: 266 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है. इस भर्ती में OBC के लिए 158, SC के लिए 69, ST के लिए 39 के लिए वैकेंसी निकाली गई है. योग्यता: इस भर्ती में किसी भी मान्यता बोर्ड से 12वीं पास कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं





आयु सीमा: भर्ती में 18 साल से 27 तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं आवेदन फीस: आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 120 रुपये फीस का भुगतान करना होगा, जबकि SC – ST और महिला उम्मीदवारों को fees नहीं देनी होगी. वहीं एग्जामिनेशन फीस 400 रुपये होगी सैलरी: चुने गए उम्मीदवारों की सैलरी  21700 से 36100 रुपये दी जाएगी.


आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 नवंबर 2018 कैसे करें अप्लाई- इच्छुक उम्मीदवार डाक विभाग की वेबसाइट www.westbengalpost.gov.in  पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.सलेक्शन- उम्मीदवारों का चयन एप्टीट्यूट टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.



तेज रफ्तार बाइक स्लिप होने से घायल हुए युवक के पास मिली पिस्टल व तीन कारतूस

sojat

तेज रफ्तार बाइक स्लिप होने से घायल हुए युवक के पास मिली पिस्टल व तीन कारतूस


सोजत | सोजत रोड कस्बे में फुलाद मार्ग पर स्थित पेट्रोल पंप के सामने बुधवार शाम को तेज गति से बाइक पर जा रहा युवक स्लिप होकर घायल हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने पहचान करने के लिए घायल युवक की तलाशी ली तो उसके पास पिस्टल व तीन जिंदा कारतूस मिले। पुलिस ने प्राथमिक उपचार के बाद आरोपी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है, जिससे पिस्टल व कारतूस के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।



[...]

read more

चुनावी आचार संहिता में उलझे रावण के पुतले भी जनप्रतिनिधि दहन करने नहीं, देखने के बहाने शामिल हुए भीड़ में

sojat ravan

चुनावी आचार संहिता में उलझे रावण के पुतले भी जनप्रतिनिधि दहन करने नहीं, देखने के बहाने शामिल हुए भीड़ में

सोजत | विजयादशमी के पर्व पर शुक्रवार को परंपरानुसार रावण के पुतलों का दहन किया गया। लेकिन, इस बार रावण दहन कार्यक्रम पर पूरी तरह से आचार संहिता का असर नजर आया। कार्यक्रम स्थल पर न बना और न ही जनप्रतिनिधि आगे रहे। जनप्रतिनिधि कार्यक्रम में शामिल तो हुए, लेकिन आम नागरिकों की तरह दर्शक दीर्घा में बैठे रहे। न भाषण हुआ और न ही स्वागत सत्कार। जिले में अधिकांश जगहों पर जनप्रतिनिधि ही रावण दहन करते हैं, लेकिन इस बार आचार संहिता लागू होने से वे बतौर अतिथि कार्यक्रम में उनको जगह नहीं दी गई।


फोरलेन पर बाइक स्लिप होने से पिता-पुत्री घायल

फोरलेन पर बाइक स्लिप होने से पिता-पुत्री घायल




पाली | सोजत के फोरलेन हाईवे पर बुधवार दोपहर नागाबेरी के पास पाली से ब्यावर की आेर जा रहे बाइक सवार बाप-बेटी का अचानक संतुलन बिगड़ जाने से वे नीचे गिरकर घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से पिता की हालत गंभीर होने पर हायर सेंटर पर रेफर किया गया। वहीं बेटी को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सवराड़ निवासी छोगाराम 49 व उनकी बेटी किरण दोनों पाली से सवराड़ की तरफ जा रहे थे। इस दौरान नागाबेरी के पास बाइक का संतुलन बिगड़ जाने से वह नीचे गिर गए।